फेसबुक भारत में जल्द लॉन्च करेगा 'फेसबुक न्यूज' सर्विस , देश में अभी 30 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स - Tech News

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday 26 August 2020

फेसबुक भारत में जल्द लॉन्च करेगा 'फेसबुक न्यूज' सर्विस , देश में अभी 30 करोड़ से ज्यादा फेसबुक यूजर्स

फेसबुक ने भारत में न्यूज सर्विस 'फेसबुक न्यूज' को जल्द लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। भारत के अलावा ये सर्विस फ्रांस, जर्मनी, यूके और ब्राजील में भी लॉन्च की जाएगी। बता दें कि अमेरिका में पिछले साल ही 'फेसबुक न्यूज' को लॉन्च कर दिया गया था। कंपनी न्यूज कंटेंट और रिपोर्टिंग के लिए पब्लिशर को पेमेंट भी करेगी।

30 करोड़ से ज्यादा यूजर्स

पिछले दिनों फेसबुक पर आरोप लगे थे कि कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर बीजेपी का पक्ष ले रही है। इसे बाद कंपनी ने अपना पक्ष रखा और स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि भारत में ऐसे सभी कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा रही है और हटाती रहेगी जिससे धार्मिक भावनाओं का उत्पीड़न होता है। बता दें कि भारत में फेसबुक के करीब 30 करोड़ यूजर्स हैं।

मीडिया स्टैंडर्ड में नैतिक मानकों' पर चर्चा

सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा करने के लिए 2 सितंबर को फेसबुक को तलब किया है। 1 सितंबर की बैठक के लिए संचार और गृह मामलों के मंत्रालयों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय, न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और प्रसार भारती के प्रतिनिधियों को 'मीडिया स्टैंडर्ड में नैतिक मानकों' पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
संसदीय स्थायी समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के कथित दुरुपयोग पर चर्चा करने के लिए 2 सितंबर को फेसबुक को तलब किया है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32pR3Gt

No comments:

Post a Comment

Pages